COVID-19 vaccination -कोरोना वैक्सीन के लिए कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन

कोरोना वैक्सीन के लिए कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन

कोरोना जैसे भयंकर बीमारी से बचाव के लिए हमारे देश में अभी टीकाकरण शुरू है ,इस टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो चूका है।

कोविड-19 वैक्सीनेशन (COVID-19 vaccination) के बढ़ते प्रभाव और भारत की बड़ी आबादी को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने अब प्राइवेट हॉस्पिटल्स को भी COVID-19 vaccination की अनुमति दी है।



 

इसके लिए आपको २५० रुपये चार्ज देना होगा. हालांकि सरकारी हॉस्पिटलों में कोरोना के टीके बिल्कुल मुफ्त लगाए जाएंगे. टीका लगवाने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा तभी जाकर आप टिका लगा सकते हो।
तो अब जान लेते है की किस तरह हमें COVID-19 vaccination के लिए registration कराना होगा।

COVID-19 vaccination -कोरोना वैक्सीन के लिए कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन
COVID-19 vaccination -कोरोना वैक्सीन के लिए कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन

COVID-19 vaccination के दूसरे राउंड में 60 साल से अधिक आयु के बुजु्र्ग और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से अधिक आयु लोग भी टीकाकरण करा सकते

COVID-19 vaccination कैसे करे

COVID-19 vaccination कैसे करे इस सवाल से काफी लोग परेशांन थे ,जिसके तहत कही सारे सोशल माध्यम पे गलत जानकारी उपलब्ध थी जिससे नागरिक परेशांन थे पर अब कोरोना टीकाकरण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बड़ा लोगो का सभ्र्म दूर किया है। मंत्रालय ने बताया है कि कोरोना वैक्सीन के लिए को-पिन ऐप पर रजिस्ट्रेशन नहीं करना होगा बल्कि उसके लिए पोर्टल पर यानि की COVID-19 के वेबसाइट पर ही लॉग इन करना होगा।

COVID-19 vaccination के लिए आपको दिए गए वेबसाइट पर आपको अपने उम्र के साथ सभी तरह की जानकारी देनी होगी जिससे आप टीकाकरण के लिए पात्र हो सकते हो।
अगर आप भी COVID-19 vaccination के टीकाकरण के लिए Registration करना चाहते हो तो अभी निचे दिए गए बटन पर क्लिक करे।




Online Registration 




Leave a Comment

DMCA.com Protection Status
error: Content is protected !!