Rani Durgavati upcoming movies release date

Rani Durgavati upcoming movies release date

आज आपको भारत के महान क्रन्तिकारी Rani Durgavati के history और Rani durgavati upcoming movies release date के बारे में Details से बताएंगे , पहले जान लेते है की , रानी दुर्गावती कौन थी , और रानी दुर्गावती के History के बारे में।



दोस्तों आप सभी ने हिन्दुस्थान के काफी राजाओ की शौरगाथा पढ़ी या सुनी होगी पर दोस्तों क्या आपको पता है। हमारे देश में सिर्फ बहादुर राजा ही नहीं हो चुके है ,हमारे देश में कही ऐसी रानी या भी थी जो खुद किसी सम्राट से कम नहीं थी उन्होंने अकेले ही अपने राज्य को संभाला और साथ ही मुग़ल और अंग्रेजो के साथ काफी लड़ाईया भी लड़ी।

Rani Durgavati upcoming movies release date
Rani Durgavati upcoming movies release date

पर दोस्तों किसी कमी की वजह से हमारे देश के रानीयों की कहानिया किसी किताब में ही बंद हो चुकी है वह कभी हमारे सामने नहीं आयी ,पर शुक्र है हमारे भारतीय फिल्म जगत का जिसकी वजह से हमें इस्तिहस के कही महान रानियों के बारे में भी पता लग पाया है। जैसे रानी लक्ष्मीबाई ,रानी पद्मावती और उसी तरह अब आपके सामने G. Ashok, सर लेकर आ रहे रानी दुर्गावती की कहानी फिल्म के स्वरुप में।



History Of Rani Durgavati

Rani Durgavati का जन्म 5 October 1524 ईस्वी में प्रसिद्द राजघराना चंदेल सम्राट के कृति सिंह के परिवार में हुआ था। Rani Durgavati  के पिता के नाम  Keerat Rai है।   Rani Durgavat एक बहादुर और साहसी महिला थी। Rani Durgavati ने आपने पति के मृत्यु के बाद अपने राज्य को संभाला। अपने राज्य के रक्षा के लिए बहुत से युद्ध भी लड़े। और अंत में अपने राज्य के रक्षा के लिए मुगलो से भी लड़ी , और मुगलो से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त कर ली। रानी दुर्गावती के नाम पर कई विश्वविद्याल भी बनाये गए है । जिनमे से के विश्वविद्याल मध्य्प्रदेश के जबलपुर में है।

Rani Durgavati के साहस के सामने कई राजा टिक भी नहीं पते थे। रानी दुर्गवती का इतिहास में एक अलग ही पहचान है। गौंड राज्य की पहली रानी थी। Rani Durgavati ने गुंडवाना सहर में 15 वर्षो तक शासन की।



Rani Durgavati upcoming movies release date

Rani Durgavati फिल्म की शूटिंग January में सुरु हुई थी।  लेकिन कोरोना वायरस के महामारी के कारण फिल्म के शूटिंग रुक गयी थी। लेकिन अब फिल्म बन कर तैयार होगयी है। जो अब जल्द ही Release होने वाला है।

Rani Durgavati का प्रोडक्शन विक्रम मल्होत्रा और भुसन कुमार और Rani Durgavati का निर्देशन अशोक कुमार कर रहे है। रानी दुर्गावती में मुख्य किरदार अक्षय कुमार का है, रानी दुर्गावती एक डरावनी और Thriller मूवी है , Rani durgavati film की Shooting भोपाल में हो रही है।

Rani Durgavati upcoming movies release date
Rani Durgavati upcoming movies release date

Image-Credit — https://www.dindori.co.in

Durgavati तेलगु फिल्म के भागमती के हिंदी Remake मूवी है। भागमती तेलगु मूवी में अनुष्का शेट्टी ने  Lead Role निभाया था , जिसे अब भूमि निभाएगी। भागमती फिल्म को लोगो द्वारा बहुत अच्छा Response मिला था , और इसी को देखते हुए , हिंदी Remake रानी दुर्गावती फिल्म बनाई गई है।



इन्हे भी पढ़े:-

 

Rani durgavati movie release date

  • खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है की , फिल्म की रिलीज़ 11 December  2020  में होगी। रानी दुर्गावती फिल्म को आप सिर्फ Amazon Prime Video में देख सकते है।

Rani durgavati Movie Budget

  • खबरों के अनुसार रानी दुर्गावती फिल्म की बजट लगभग 72करोड़ है।

Rani durgavati Instacast

  • अक्षय कुमार और भूमि पडनेकर मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे।

Rani Durgavati Official trailer

इन्हे भी पढ़े:-