Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021

Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021

Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021– दोस्तों आज के दौर के हर एक चीज़ ऑनलाइन हो गया है , अब धीरे धीरे हर एक काम ऑनलाइन होने लगा है , ऑनलाइन में समय के बचत के साथ साथ , काम भी जल्दी होता है। दोस्तों आज हम आपके लिए , Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021 लेकर आये है , दोस्तों पैसा कामना कौन नहीं चाहता है , आपको कुछ मिंटो में घर बैठे अपने नॉलेज का उपयोग करके एक अच्छी खासी इनकम कर सकते है।

Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021
Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021

दोस्तों ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आपके पास कुछ न कुछ नॉलेज या स्किल होना अनिवार्य है , क्योकि अगर आपके पास नॉलेज या स्किल ही नहीं रहेगा तो आपको पैसे कामने में बहुत मुस्किलो का सामना करना पड़ेगा। दोस्तों ऑनलइन पैसे कमाने के लिए हम आपको Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021  बताएंगे। आशा करते है आपको पसंद आये।

 



Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021

1. Freelancer

यदि आपके पास कोई एक अच्छा स्किल है तो , आप अपने स्किल को ऑनलाइन पैसा कमा सकते है। जैसे – वेब डिज़ाइन , वेब डेवलपमेंट , लोगो डिज़ाइन और बहुत सरे स्किल में से कोई अगर एक स्किल को आप जानते है। लेकिन आपको फ्रीलांसिंग से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको धैर्य रखना होगा। एक अच्छा फ्रीलांसर बनने के लिए आपके पास दो कौशल होना आवश्यक है। एक आपका मुख्य कौशल है, और दूसरा कौशल Marketing है। यदि आप एक अच्छे freelancer नहीं हैं, तो अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के लिए किसी अनुभवी freelancer की मदद लें। क्लाइंट पाने के लिए आपके पास उत्कृष्ट संचार कौशल होना चाहिए।

Top 3 Freelancing site’s

2. Learn Stock Market Trading

Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021– आपको फ्रीलांस काम शुरू करने के लिए किसी भी पैसे की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको Stock Trader के रूप में अपना करियर शुरू करने के लिए थोड़े पैसे की आवश्यकता होगी। आप स्टॉक ट्रेडिंग करके online paisa कमा सकते हैं यदि आप जानते हैं कि सही स्टॉक कैसे उठाया जाए। आपको ट्रेडिंग शुरू करने के लिए Demate और ट्रेडिंग खाते की आवश्यकता होती है। मैंने शुरुआती लोगों के लिए भारत में इंट्राडे स्टॉक ट्रेडिंग पर एक लेख लिखा है। यदि आप स्टॉक ट्रेडिंग की मूल बातें सीखना चाहते हैं तो आप लेख पढ़ सकते हैं।

Best 3 Trading Apps

इन्हे भी पढ़े :-

3. YouTube

Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021– Youtube आज लोग लाखो रुपये कमा रहे है। Youtube से न जाने कितने लोगो ने आज वो मुकाम हासिल कर लिया है , जो बिना यूट्यूब के असंभव है। यूट्यूब से अगर आप से पैसा कमाने चाहते है , तो आपको किसी यूट्यूब में एक चैनल बनाना होगा। यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है , जहा हर कोई अपना अपना टैलेंट दिखा कर एक अच्छा पैसा कमा सकता है। अगर आप यूट्यूब से पैसा कामना चाहते है तो, आपको रेगुलर वीडियो डालनी होगी। और आपको धैर्य के साथ काम करना होगा।

आपको वीडियो की क्वालिटी को अच्छी बनानी होगी , तभी लोग आपके वीडियो को देखेंगे और आपके यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करेंगे। अगर आपके पास खर्च करने के लिए थोड़े पैसे है तो , आपको यूट्यूब का सेटअप लेकर एक अच्छी वीडियो कंटेंट प्रोवाइड कर सकते है।



4.Buy & Sell Domains

Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021 -आप नहीं जानते होंगे लेकिन अगर आपके पास अच्छा ट्रैफ़िक है तो आप अपनी वेबसाइट किराए पर दे सकते हैं जब मैं रियल एस्टेट डोमेन में क्लाइंट के साथ काम कर रहा था, तब मैंने ऑनलाइन आय बनाने का यह तरीका सीखा। खरोंच से अपनी वेबसाइट बनाने के बजाय, उसने एक ऐसे व्यक्ति से एक वेबसाइट किराए पर ली, जिसके पास पहले से ही ट्रैफ़िक था, अपने स्थानीय क्षेत्र में घर खरीदने के इच्छुक लोगों के साथ।

मेरे दोस्त को उसकी वेबसाइट खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, इसलिए उसने कुछ महीनों के लिए अपनी वेबसाइट को किराए पर लेने के लिए कहा। उन्होंने वेबसाइट पर अपनी संपत्तियों को दिखाते हुए लीड्स एकत्र किए। उन्होंने अपनी अचल संपत्ति सूची को बेचने के बाद वेबसाइट को वापस कर दिया।

यदि आपके पास एक अच्छा SEO स्कोर (डोमेन प्राधिकरण) है या आप एक विशेष नाम वाले डोमेन के मालिक हैं, तो दूसरा विकल्प आपका डोमेन बेच रहा है। मेरी पसंदीदा सोशल मीडिया शेड्यूलिंग कंपनी, बफर ने पिछले साल $ 600,000 में buffer.com खरीदी थी। इसी तरह से, आप Expired डोमेन खरीद सकते हैं और उच्च मूल्य पर उन लोगों को बेच सकते हैं जिन्हें इसकी आवश्यकता है। ईमानदारी से, डोमेन ट्रेडिंग व्यवसाय मुश्किल है और आपको शुरू करने के लिए भी एक विशेषज्ञ बनना होगा, अन्यथा, आप पैसे खो सकते हैं।

5. Blogging

Top 5 Paise kamane ke tarike in 2021– यदि आपको Writing की अच्छी Knowledge है तो , आप अपना ब्लॉग बनाकर अच्छी खासी इनकम कर सकते है , आपको ब्लॉग्गिंग स्टार्ट करने के लिए दो सबसे अच्छा प्लेटफार्म है , पहला है , वर्डप्रेस और दूसरा है ब्लॉगर। अगर आपके पास थोड़े खर्च करने के लिए पैसे है तो , आप वर्डप्रेस से ब्लॉग बना सकते है अगर आपके पास पैसा नहीं है तो , आप ब्लॉगर में फ्री ब्लॉग बना कर भी पैसा कमा सकते है। आपको ब्लॉग बना लेने के बाद आपको एक केटेगरी सेलेक्ट करना होगा , जिसमे आप परिपूर्ण हो। तभी आप एक अच्छा कंटेंट प्रोवाइड कर सकते है। ब्लॉग्गिंग एक ऐसा करिअर है जो हमेशा चलने वाला है। इससे आप लाखो करोडो कमा सकते है।

अगर आपको ब्लॉग्गिंग की पूरी इनफार्मेशन चाहिए तो कमेंट करे हम आपको ब्लॉग्गिंग की पूरी इन्फोर्मेटिन देंगे।