YourStory-shradha sharma Best success story in Hindi

0
91

YourStory- Shradha Sharma Startup Story

Yourstory – अगर आप भी एक गृहिणी हो या आप एक स्टुडेंट हो तो आप को Yourstory success story से बहोत हि ज्यादा प्रेरणा मिलनेवाली है। और में आपको यकींन से कह सकता हु की अगर आप भी पूरी लगन से यह काम करते हो तो आप अपने घर के सभी काम करके घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते हो।

Yourstory.com
YourStory Startup Success story

अगर आप भी इस lock-down में घर बैठे है या आप अपने घर पर ही रहती है और खाली समय में सोती रहती है. या बेकार की चीजों में अपना वक़्त बर्बाद करती है। तो अभी ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के लिए आज ही अपना ब्लॉग शुरू करे।

ब्लॉग शुरू करने के बारे में अगर आप को नहीं पता तो कोई बात नहीं है। इसके बारे में यूट्यूब और गूगल पे काफी जानकारी आपको मिल जाएगी ब्लॉग शुरू करने के लिए आप हमारा यह आर्टिकल भी पढ सकते हो जहॉ आपको Screenshot के साथ सभी जानकारी बताई गयी है।

श्रद्धा शर्मा जी एक ब्लॉगर है जो इंटरनेट पर अपने वेबसाइट पर Startup जगत से जुड़े लोगों के नये-नये इंटरव्यू, उनकी Startup यात्रा, Startup से सम्बंधित कड़वे-मीठे अनुभवों का लेखन करती है।

YourStoryश्रद्धा शर्मा जी के बारे में जान लेते है।

श्रद्धा शर्मा Yourstory की चीफ एडिटर और फाउंडर है। जो सिर्फ एक ब्लॉग था जो आज एक कंपनी बन चूका है। श्रद्धा जी ने Yourstory.com की शुरुवात 16 सितम्बर 2008 को की थी।

श्रद्धा मूलतः पटना (बिहार) से हैं. श्रद्धा ने दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिग्री हासिल की. फिर श्रद्धा ने अहमदाबाद के MICA कॉलेज से MBA किया.

फिर उन्होंने CNBC TV 18 में कार्य करते हुए अपनी काबिलियत की वजह से श्रद्धा सबसे कम उम्र में असिस्टेंट वाईस प्रेसिडेंट बनी, इसके बाद इन्होने टाइम्स ऑफ़ इंडिया में ब्रांड एडवाइजर के रूप में भी कार्य किया.

अपने काम के दौरान श्रद्धा ऐसे लोगों से मिली जोकि भारतीय Startup जगत में अपनी किस्मत आजमाने कूद पड़े थे. एक युवा होने के कारण श्रद्धा का इस ओर झुकाव और आकर्षण होना लाज़मी था.

उनको अपना काम करते वक़्त ऐसा महसूस हुआ था की ऐसे बहुतसे नए interpreters है नए startup है। जिनके बारे में कोई नहीं जानता और उन्हें ऐसा कोई प्लेटफार्म नहीं मिलता जहा वह अपने स्टार्टअप अपने बिज़नेस प्लान के बारे में बता सके या लोग उनके बारे में जान सके।

ऐसा नहीं था की उस वक़्त मीडिया नहीं थी या स्टार्टअप के बारे में लोगो को पता नहीं चलता था या नए स्टार्टअप की कोई न्यूज़ नहीं आती थी पर यह सभी सुविधाएं सिर्फ बड़े स्टार्टअप को ही मिलती थी सभी मिडिया बड़े स्टार्टअप पर ही ध्यान दिया करता था।

उस वक़्त Yourstory.com ने काफी छोटे स्टार्टअप को एक नई पहचान दिलाई उनको दुनिया के सामने लाया आज Yourstory पर कही सारे स्टार्टअप के बारे में आपको पढ़ने को मिल जायेगा।
उस वक़्त इंटरनेट काफी बढ़ रहा था और डिजिटल मीडिया काफी अच्छा काम कर रहा था।

तब उनको अपना ब्लॉग लिखने का ख़याल आया और उन्होंने ब्लॉग लिखने का decide किया और अपने ब्लॉग का नाम रखा YourStory यह नाम बिलकुल सही साबित होता है। उनके ब्लॉग के लिए क्योकि यहाँ पर वह छोटे बिज़नेस और छोटे interpreters की स्टोरी दुनिया के सामने राखी जाती थी। जिससे नए बिज़नेस को काफी फायदा मिलने लगा था और साथ ही इससे कही सारे नए स्टार्टअप को प्रेरणा भी मिलने लगी थी।

जिस तरह हर एक नए स्टार्टअप को success के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ता है उसी तरह श्रद्धा जी के YourStory भी काफी स्ट्रगल करना पड़ा.आखिरकार श्रद्धा के मेंहनत और विश्वास को पहचान मिली और उन्हें सन 2010 में Villgro Journalist of the Year और Nasscom Ecosystem Evangelist Award से सम्मानित किया गया.

आज स्टार्टअप के बारे में Information देने वाली सबसे बड़ी वेबसाइट Yourstory.com है।

Yourstory.com में जुड़े नए फीचर्स की सहायता से अब आप इस वेबसाइट को अंग्रेजी के साथ ही साथ 13 प्रमुख भारतीय भाषाओँ हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, मराठी, गुजराती, मलयालम, उड़िया, उर्दू, पंजाबी, असमिया में भी पढ़ सकते है.

 

अगर यह स्टोरी पसंद आई हो तो ऐसीही नई प्रेरणादाई कहानी यो के लिए यहाँ click करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here