Home lifestyle Filmy Duniya Shivangi joshi biography :- mother name, sister, age , husband ,...

Shivangi joshi biography :- mother name, sister, age , husband , networth ,

0

Shivangi Joshi Biography in hindi  

चुलबुली सी शरारतें करती हुई अपनी इनोसेंस से सबको अपना दीवाना बना गयी जो चलिए आज आपको कहानी सुनाएं उसी लड़की की Shivangi joshi की और फिर आप ही बताइए कि आखिर इनका रिश्ता आपसे क्या कहलाता है

Shivangi Joshi Career

Shivangi joshi का जन्म हुआ 18 May 1995 में देहरादून शहर में लेकिन उनका बचपन का काफी समय ऋषिकेश में और उसके आसपास के शहरों में गुजरा है। शिवांगी के जिन्दगी की एक राज की बात बताते हैं। अब जब आप Shivangi joshi के Body को देखेंगे तो आपको ऐसा बिलकुल भी नहीं लगेगा कि उन्हें खाना बहुत पसंद है लेकिन आपकी ये गलतफहमी हम दूर कर देते हैं।

Shivangi joshi biography :- mother name, sister, age , husband , networth ,
Shivangi joshi biography :- mother name, sister, age , husband , networth ,

ये बता कर कि Shivangi एक बहुत ही बड़ी फूडी है। उन्हें नए नये एक्सपेरिमेंट करना बेहद पसंद है। Shivangi काफी मल्टी टैलेंटेड है। बचपन में कथक की ट्रेनिंग तो ली ही उन्होंने साथ ही में उन्होंने tyconda में गोल्ड मेडल भी जीता है। शिवांगी एक्ट्रेस कथक डांसर है और ऐसा ही एक बार डांस परफॉर्मेंस के सिलसिले में वह मुम्बई आयी थी। इस बात से अंजान कि इसके बाद उनकी ज़िन्दगी बदलने वाली है।

उसी शो की चीफ गेस्ट ने शिवांगी के पैरेंट्स को सजेस्ट किया कि इन्हें ऐक्टिंग में अपना लक Try करना चाहिए तो बस साल 2013 में शिवांगी अपनी मॉम के साथ मुम्बई की दौड़ती भागती जिंदगी का हिस्सा बनने आ गयी क्योंकि उन्हें तो बस बहाना चाहिए था एक्टिंग का शौक तो उन्हें बचपन से ही था।

Related Post :-

मुम्बई आने के बाद उन्होंने कई ऑडिशंस लिए। उन्होंने अपनी ग्रैजुएशन को एक साल का ब्रेक लिया ताकि वह अपना पूरा फोकस आडिशन में लगा सके और देखते ही देखते वो एक टीवी कमर्शियल के लिए सिलेक्ट हो गए। फिर अचानक एक दिन उन्होंने एक प्रोडक्शन हाउस से कॉल आया और यहां से शुरुआत हुई उनके एक्टिंग करियर की। साल 2013 में Shivangi को मिला उनका पहला ब्रेक सीरियल कहती है जिंदगी आंख मिचौली से जहां उन्होंने प्ले किया निशा का रोल जिसके लिए उन्हें काफी प्रशंसा मिली।

फिर साल 2014 में उन्होंने तब के पॉपुलर शो बेइंतहा में एक सपोर्टिंग रोल प्ले किया। आयुक्त गुलाम हैदर का उसी साल शिवांगी ने काम किया लक बाय चांस में और फिर उन्हें मिला एक बड़ा ब्रेक। जब उन्हें कास्ट किया गया जब मेन लीड बेगुसराय में साल 2015 में काफी इंटरेस्टिंग बात तो ये है कि शिवांगी का इस शो में कैरेक्टर इंस्पायर हुआ था। मैंने प्यार किया के भाग्यश्री के रोल से शो की शुरुआत में लेकिन धीरे धीरे ये कैरेक्टर एक नया रूप लेता गया।

 

जिसके लिए Shivangi ने लज्जा फिल्म कई बार देखी और वो मनीषा कोइराला के रोल से काफी प्रभावित हुई और उसी को फॉलो करती थी अपने कैरेक्टर में बदलाव लाने के लिए शो बेगुसराय में शिवांगी की Co Actress श्वेता तिवारी जिनके साथ काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करती थी शिवांगी और श्वेता उनकी इंस्पिरेशन भी ऐक्टिंग की दुनिया साल 2016 में Shivangi हिस्सा बनीं।

स्टारप्लस के One Of the Most Successful Show ये रिश्ता क्या कहलाता है की शिवांगी के मुताबिक पहली बार उन्हें अपनी एज का कैरेक्टर प्ले करने मिला। नायरा के रूप में और नायरा बिल्कुल शिवांगी जैसी ही है वैसी ही शरारती चुलबुली । वैसे आज नायरा का किरदार इतना मशहूर हो गया है कि शायद ही कोई शिवांगी को उनके असली नाम से जानता होगा और इस बात की उम्मीद शिवांगी रख खुद ही नहीं की थी कि वो इतनी पॉपुलर हो जायेंगी।

अब ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि ये रिश्ता शिवांगी के अब तक के करियर का सबसे बेस्ट डिसिजन था। वैसे ये तो हुई शिवांगी के करियर की उन Shows के बाद जिसमें उन्होंने काम किया। अगर आप उन सीरियलों की लिस्ट सुनेंगे जिसे शिवांगी ने रिजेक्ट किया तो आप चौंक जायेंगे। उन्होंने सम्राट अशोका में कौरवती का रोल प्ले करने से मना किया। ड्रीम गोल में लक्ष्मी सरीन ये वादा रहा में खुशी और जमाई राजा में रोशनी एक तरह से अच्छा ही है अगर वो इन में से कोई भी रोल एक्सेप्ट कर लेती तो शायद नायरा का किरदार उन्हें नहीं मिलता।

Shivangi Joshi Age

ये रिस्ता क्या कहलाता है ये main Character की रोल निभाने वाली शिवांगी जोशी की वर्तमान आगे 25 Years है।

Shivangi joshi biography :- mother name, sister, age , husband , networth ,
Shivangi joshi biography :- mother name, sister, age , husband , networth ,

Shivangi Joshi husband

फ्रेंड्स आपने नाइरा यानि की शिवांगी जोशी की आगे जानकर आपको पता चल गया होगा की शिवांगी की अभी तक शादी नहीं हुई है

Shivangi joshi biography :- mother name, sister, age , husband , networth ,
Shivangi joshi biography :- mother name, sister, age , husband , networth ,

और जाहिर सी बात है बिना शादी के हस्बैंड हो ही नहीं सकता।

Shivangi Joshi Boyefriend

शिवांगी जोशी का बॉयफ्रैंड्स ये रिस्ता क्या कहलाता है मोहसिन खान है।

Shivangi Joshi Net Worth

2020 में शिवांगी जोशी की इनकम लगभग $1 मिलियन डालर था।

 

Related Post :-

Shivangi Joshi All Tv Serials

  • Khelti Hai Zindagi Aankh Micholi (2013-14) (Nisha)
  • Beintehaa (2013-14) (Aayat Haider)
  • Love by Chance (2014) (Vishy)
  • Begusarai (2015-16) (Poonam Thakur)
  • Yeh Hai Aashiqui (2016) (Meera)
  • Pyaar Tune Kya Kiya (2016) (Jyothi)
  • Yeh Rishta Kya Kehlata Hai (2016-present) (Naira Goenka)
  • Yeh Rishtey Hain Pyaar Ke (2019) (Naira Goenka)

Shivangi Joshi Awards

अब शिवांगी आप सब की प्यारी है तो जाहिर सी बात है कि अवॉर्ड्स भी उनकी झोली में आएंगे ही। 2017 के स्टार परिवार अवॉर्ड्स में उनको मिला फेवरेट पत्नी और फेवरेट जोड़ी मोहसिन खान के साथ  ये रिश्ता क्या कहलाता है के लिए जिस तरह से फैन्स के मन में शिवांगी के लिए प्यार बढ़ रहा है उससे तो ऐसा ही लगता है कि बहुत जल्द और भी Awards होंगे इनके नाम आने वाले सालों में।

Shivangi Joshi Relationship

शिवांगी की लव स्टोरी काफी सुलझी हुई है। वो डेट कर रही हैं अपने ये रिश्ता क्या कहलाता है के कोस्टार मोहसिन खान को और सबसे क्यूट चीज तो ये है कि दोनों का ये पहला रिलेशनशिप है। शुरू शुरू में जब दोनों के अफेयर की खबरें बाहर आई तब तो दोनों डेट भी नहीं कर रहे थे लेकिन इनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री इतनी अच्छी थी कि सबको ऐसा ही लगने लगा था कि शिवांगी और मोहसिन Couple है लेकिन धीरे धीरे शिवांगी की इनोसेंस ने मोहसिन का दिल जीत लिया और हाल ही में मोहसिन ने खुले आम ये ऐलान कर दिया कि दोनों डेट कर रहे हैं।

वैसे जब इनके अफेयर की खबरें आनी शुरू हुई थी तब शिवांगी की मां को ये बात बिलकुल पसंद नहीं आई थी और वो हर दिन अपनी बेटी के साथ सेट पर आने लगी थी। उन पर और मोहसिन पर नजर रखने के लिए। लेकिन हाल फिलहाल में शिवांगी की मॉम कुछ ज्यादा ही वक्त बिता रही है सेट पर और अगर मोहसिन के लव कन्फेशन के बाद भी अगर शिवांगी की मौत अच्छे से सेट पर टाइम बिता रही है तो इसका तो एक ही मतलब है ना कि उन्होंने इस रिश्ते में हामी भर दी है। वैसे मोहसिना नायरा की ऑनस्क्रीन जोड़ी को फैन्स ने प्यार से कायरा का नाम दिया है।

Related Post :-

error: Content is protected !!