How to get your name on Google in Hindi | गूगल (Google) में अपना नाम और फोटो कैसे डालें

0

Contents

Contents show

How to get your name on Google in Hindi – गूगल (Google) में अपना नाम और फोटो कैसे डालें | Google par apna naam kaise dale?

How to get your name on Google in Hindi (google par apna naam kaise dale)– दोस्तों अगर आप भी इस बात से परेशांन है की गूगल में अपने बारे में सर्च करने के बाद आपके बारे में कोई information नहीं मिलती है। तो आज आपके इस सवाल का जवाब और इसका solution हम आपको देंगे।

दोस्तों क्या आप भी गूगल में अपना नाम डालकर अपने दोस्तों को हैरान करना चाहते हैं , जिस तरह किसी VIP person का नाम डालने से गूगल आपको उस इंसान की सभी जानकारी दिखा देता है। उसी तरह आप भी अपने आपको गूगल के नजर में vip बना सकते हो और अपना नाम गूगल को सर्च इंजन में दिखाने के लिए मजबूर कर सकते हो। .

जी हां दोस्तों आपने सही सुना गूगल में आप अपना नाम और फोटो गूगल में डाल सकते हो वह भी अपने मोबाइल या कंप्यूटर के मदत से अपने घर बैठे , दोस्तों अगर आपका नाम गूगल के सर्च में दिखाई देने लगे तो आप शान से अपने दोस्तों को बता सकते हो की भाई के बारे में गूगल सर्च कर लो।

जैसे ही आपके दोस्त आपके नाम को गूगल में सर्च करके देखते हैं तो वह हैरान हो जाएंगे और अपने दोस्तों के बीच में आपकी पहचान बन जाएगी और आप vip के लिस्ट में आए जाओगे । दोस्तों अभी-अभी गूगल में एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है जिसके मदद से हम अपना गूगल में नाम डाल सकते हैं ।

दोस्तों आपने कभी देखा होगा कि जब भी आप किसी फेमस सेलिब्रिटी का नाम गूगल पर सर्च करते हैं तो गूगल उसकी पूरी जानकारी आपको दे देता है , तो आपके मन में सवाल आता होगा कि (How to get your name on Google in Hindi) गूगल पर अपना नाम कैसे डालें ,  दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि वह Best Trick कौन सी है जिसके मदद से हम गूगल में अपना नाम डाल सकते हैं ।

How to get your name on Google in Hindi | google par apna naam kaise dale
How to get your name on Google in Hindi | google par apna naam kaise dale

आपके मन में आज जितने भी सवाल आ रहे हैं उसका जवाब मिलने वाला है जैसे कि Google me apna naam kaise dale [गूगल में अपना नाम कैसे डाले ] , [ Best Trick Google me apna naam kaise dale ] , आज आप सभी को इसका Answer मिलने वाला है. कृपया करके आप इसका Article को पूरा पढ़े और अपने Friends के साथ भी शेयर करें । तो चलिए दोस्तों आज का हमारा टॉपिक Google me apna naam kaise dale को स्टार्ट करते है ।

Google me apna naam kaise dale – old method

How to get your name on Google in Hindi– दोस्तों पहले गूगल में अपना नाम और फोटो लाने के लिए काफी तरीके available थे पर वह हर किसी के लिए काम नहीं करते थे जैसे अनेको लोगो का नाम एक ही जैसा होता था साथ ही कही टेक्निकल मेथड (SEO) भी होती थी जिसके जानकार आपके पहले सर्च में आ जाते थे।

यह कुछ ओल्ड मेथड थी जिसकी सहायतासे आप अपना नाम गूगल के सर्च में ला सकते हो.

यहाँ पर अगर आप अपनी आइडेंटिटी बना लेते हो तो आपको अपना नाम शायद ही गूगल दे दिखाई देता था।Blogging में अपनी प्रोफाइल बनाकर आप अपना नाम गूगल में ला सकते हो। 

गूगल में अपना नाम कैसे डालें? फोटो भी | How to get your name on Google in Hindi – Old Method

  1. Facebbok ,Pintrest,Linkdin,Twitter जैसे social media में अपनी प्रोफाइल बनाकर आप अपना नाम गूगल में ला सकते हो।
  2. अगर आपके पास ब्लॉग ना हो तो आप किसी और ब्लॉगर के लिए Guest Post लिखकर आप अपना नाम गूगल में ला सकते हो।
  3. अपना यूट्यूब चैनल बनाकर या किसी और youtuber को इंटरव्यू देकर आप अपनी पहचान बना सकते हो।

You Also read :- 

Best Trick in 2021 Google me apna naam kaise dale

Google me apna naam kaise dale– दोस्तों बहुत सारे लोगो के ये quarry होती है की गूगल में अपना नाम कैसे डाले। तो दोस्तों आपकी ये ख्वाइस पूरी होने वाली है क्योकि गूगल ने भारत में add me to search नाम का फीचर लुआनच किया है जिसके मदद से आप गूगल में अपना नाम डाल सकते है l

add me to search में आप अपनी Virtual People card या Virtual business card बना सकते है। और अपना सारा इनफार्मेशन डाल सकते है। जैसे की आपकी बायोग्राफी , आपकी एजुकेशन , वर्क , जैसे बहुत सी सुईधा है। लेकिन दोस्तों आपको एक बात बताते है की यह सिर्फ mobile users के लिए ही है। मतलब की यह सर्विस सिर्फ मोबाइल के लिए ही लांच की है। चलिए दोस्तों आपको बताते है की गूगल में अपना नाम कैसे डाले ।

1. गूगल में अपना नाम सर्च करने के लिए सबसे पहले आपको अपने गूगल ब्राउज़र में जाना है और सर्च करना है add me to search जैसे ही आप सर्च करते है तो आपके सामने add yourself to google search  दिखेगा उस पर क्लिक करना होगा फिर आपको अपने ईमेल से sign Up करना होगा। जैसे की आप निचे पिक्चर में देख सकते है । 

 

How to get your name on Google in Hindi | google par apna naam kaise dale
How to get your name on Google in Hindi | google par apna naam kaise dale
2. उसके बाद आपको create a public profile दिखेगा। उसमे आप अपना सारा डिटेल्स डालना होगा। जैसे की पहले आप अपना प्रोफाइल पिक्चर चेंज कर सकते है अपना एजुकेशन , अबाउट उस , वेबसाइट , सोशल लिंक्स , को पूरा fill करे । 

 

How to get your name on Google in Hindi | google par apna naam kaise dale
How to get your name on Google in Hindi | google par apna naam kaise dale
3. उसके बाद आपको निचे प्रीव्यू का ऑप्शन मिलेगा उसपर क्लिक करे , फिर नेक्स्ट पेज में आपको सेव का ऑप्शन मिलेगा उसपर क्लिक करते ही आपका Virtual business card बन कर तैयार हो जाता है और कुछ समय बाद अपना नाम गूगल में सच करने में दिखेगा। 

 

Google me apna naam kaise dale | गूगल (Google) में अपना नाम और फोटो कैसे डाले
Google me apna naam kaise dale | गूगल (Google) में अपना नाम और फोटो कैसे डाले

आशा करते है दोस्तों आज का हमारा Best Trick Google me apna naam kaise dale , बहुत पसंद आया होगा। अगर दोस्तों यह ट्रिक आपको अच्छी लगी होगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। धन्यवाद्

You Also read :- 

Google जैसा अपने नाम का Search Engine कैसे बनाये

आप सभी लोग गूगल सर्च इंजिन के बारे में तो जानते ही होंगे। पर क्या आपने कभी यह सोचा है की अगर हम अपने ब्राउज़र में गूगल के नाम की जगह अपना नाम लिख पाते तो कितना मजेदार होता और इस ट्रिक्स से हम हमारे स्कूल और कॉलेज में कितने पॉपुलर हो जाते।
दोस्तों अगर आपने अभी तक यह नहीं सोचा तो अब सोच लीजिये क्योकि आप भी अपना नाम गूगल सर्च इंजिन की जगह लगा सकते हो वह बिलकुल फ्री में।

हम आपको यह मैजिक किस तरह किया जाता है यह निचे स्टेप बाय स्टेप बतानेवाले है। चलो फिर देख लेते है।

Search Engine Google par apna Naam kaise dale

1.सबसे पहले आपको अपना गूगल ब्राउज़र खोल लेना है और Google में आपको search करना होगा ‘Google me way’ या आप निचे दिए गए लिंक से direct उस वेबसाइट पे चले जाओगे।  Web:-Google me way

Search Engine Google par apna Naam kaise dale
Search Engine Google par apna Naam kaise dale

2. जब आपके सामने ऊपर दिया गया होमपेज दिखाई देगा यहाँ आपको जिस नाम से सर्च इंजिन बनाना है उस नाम को सर्च बार में डालना है और create Button पे आपको क्लिक करना होगा। 

3.जब आप अपना पसंदीदा नाम डाल दोगे तो आपको निचे दिए गए Search Engine जैसा इंटरफ़ेस दिखाई देगा जो बिलकुल गूगल की ही तरह कूल है। यहाँ कुछ खामिया भी है मैंने यहाँ हमारे ब्लॉग का नाम Blog24 डाला पर शायद यह blog नंबर्स को नहीं लेती है। 

google pe apna nam kaise dale
google pe apna nam kaise dale

4.अगर आप अपने नाम का लोगो change करना चाहते हो तो आप इसी ब्लॉग पे ऊपर दिए गए Change Logo ऑप्शन पे क्लिक करना होगा जिसके बाद आप अपना लोगो भी बदल सकते हो। 

अपने नाम वाला सर्च इंजन को होम पेज पर कैसे सेट करें?

अगर आप अपने नाम के सर्च इंजिन को होम पेज पे लाना चाहते हो तो आप एक आसान स्टेप की सहायतासे आसानी से यह काम कर सकते हो इसके लिए आपको सिर्फ निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा।

1.सबसे पहले आपको आपके बनाये हुए search enigne का URL copy कर लेना है। copy करने के लिए आपको url पे क्लिक करके Ctr+C पेस्ट करना होगा। 

2.अब आपके सामने जो भी ब्राउज़र हो उसके लेफ्ट साइड में आपको ३ Dot का option मिल जायेगा यहाँ आपको क्लिक करना होगा। और सेटिंग के option पे क्लिक करना होगा। जहाँ आपको Appearance का option दिखाई देगा जिसमे आपको Show Home Button के Option पे क्लिक करना होगा. 

google pe apna nam kaise dale
google pe apna nam kaise dale

3.अब आपके सामने निचे की और change का option दिखाई देगा आपको उस change बटन पे क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक नया बॉक्स ओपन होगा जहा आपको आपने कॉपी किया हुआ URL पेस्ट करना होगा। 

Search Engine Google par apna Naam kaise dale
Search Engine Google par apna Naam kaise dale

4.अब आपको एक आखिरी step Follow करनी होगी आपको Ok Button पे क्लिक करना होगा जिसके बाद आपके नाम का search engine आपके होम पेज पे सेट हो जायेगा। 

#Googlemeapnanaamkaisedale

गूगल में अपना नाम क्यों डाले ?

दोस्तों हर किसी को लगता है की वह फेमस हो और उसके बारे में सबको जानकारी एक क्लिक में मिले। इसी लिए अगर आप भी अपने आप को फेमस करना चाहते हो तो आप भी अपना नाम गूगल में डाले।

Google par apna photo kaise dale matlab name search karne se apka photo aaye?

इस सवाल का जवाब आपको इस आर्टिकल में दिया गया है इसे अच्छे से पढ़ो। Click Here